logo

नक्शा नहीं होने के कारण हेतू गांव के 250 घरों पर चल सकता है बुलडोजर, विधायक संग ग्रामीणों ने की बैठक 

13990news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 
बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के पास स्थित हेतू गांव के 250 घरों को तोड़ने से संबंधित नोटिस दिया गया है। इस संबंध में गांव वालों ने एक बैठक की, जिसमें हटिया से भाजपा के विधायक नवीन जायसवाल उपस्थित हुए। बैठक में ग्रामीणों ने विधायक को जानकारी दी कि तीन दिन पहले निगम की टीम घरों की फोटो लेकर गए हैं। पूछने पर बताया गया कि सड़क चौड़ीकरण के लिए यह सब किया जा रहा है। लेकिन दूसरे दिन अखबार में खबर आई कि हेतू सहित कई क्षेत्रों के सैकड़ों घर तोड़े जाने हैं, क्योंकि वे अवैध हैं और उनके पास नक्शा नहीं है। 

निगम ने भेजा नोटिस, लेकिन लोगों को मिला ही नहीं 
निगम के अनुसार सभी अवैध मकानों को नोटिस भेजा गया है, लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है। ऐसे में ग्रामीणों में आक्रोश है और वे आंदोलन करने को तैयार हैं। उनका कहना है कि उनका घर निगम क्षेत्र में आता है। यह वार्ड 50 है। लेकिन नक्शा बनाने के लिए उन्हें RRDA के पास भेजा जाता है, जोकि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए जिम्मेवार है। वहां भी नक्शा नहीं पास किया जा रहा है। ऐसे में लोगों के पास कोई विकल्प नहीं है। 

शहर में हजारों घर बिना नक्शा के, पहले उन्हें तोड़ें 
हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि शहर में हजारों की संख्या में घर हैं, जिनके पास नक्शा नहीं हैष लेकिन निगम के लोग केवल गरीबों को परेशान करने आते हैं। उन्होंने कहा कि जबतक नवीन जायसवाल है, कोई हेतू के लोगों का घर नहीं तोड़ सकता। उन्होंने मौके पर निगम से सीईओ से भी बात की। बैठक में विधायक के आश्वासन के बाद लोगों ने आभार प्रकट किया और कहा कि यदि निगम नहीं मानती है, तो उन्हें आंदोलन के लिए मजबूर होनी होगा।